Madhya PradeshRewa news

वन नेशन वन टैक्स के बाद भी हनुमना RTO बैरियल पर प्रतिदिन हो रही 30 से 40 लाख रूपये की उगाही

मध्य प्रदेश की MP-UP सीमा में मौजूद हनुमना आरटीओ चेकपोस्ट में एक पल के लिए भी नहीं रुकती अवैध एंट्री वसूली, कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने के बाद भी नहीं दिखा कोई असर

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा लागू किए गए “वन नेशन,वन टैक्स” का आदेश मध्य प्रदेश के हनुमना RTO बेरियल पर दम तोड़ रहा है, मध्य प्रदेश के नवगठित मऊगंज जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर UP_MP बाडर पर स्थित हनुमना RTO बैरियल जहा वाहन चालकों से खुलेआम लूट हो रही है. यहा 24 घंटे मे औसतन 03 हजार से ज्यादा बाहन यूपी एमपी की सीमा मे प्रवेश करते है!इन वाहनों से चक्को के अनुसार 1000 से लेकर ₹10000 प्रति वाहन के दर से 30-40 लाख रुपए प्रतिदिन अवैध वसूली हो रही है.

MP-UP हनुमना RTO चेक पोस्ट पर अवैध वसूली को लेकर भड़के वाहन मालिक, बॉर्डर पर घंटे चला हंगामा

पैसा ना देने पर चालकों की पिटाई

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वन नेशन वन टैक्स के आदेश दिए थे पर ट्रक चालकों को हाईवे मे दोहरी मार झेलना पड़ रहा है. हनुमना आरटीओ चेक पोस्ट से गुजरने वाले ट्रकों के दस्तावेज पूरे होने पर भी रुपए देने पड़ रहे हैं. रुपए नहीं दिए तो मारपीट तक की नौबत आती है, इस परिवहन चेक पोस्ट पर अक्सर विवाद की स्थिति बनी रहती है. क्योंकि चेक पोस्ट प्रभारी रवि मिश्रा द्वारा वसूली के लिए प्राइवेट गुर्गे लगाए गए हैं. जो पैसा देने में आनाकानी करने वाले चालकों की बीच-बीच में पिटाई भी कर रहे हैं.

MP-UP सीमा में स्थित हनुमना RTO चेकपोस्ट में ट्रक चालकों से अवैध वसूली, वाहन मालिकों ने खोला मोर्चा

रीवा कमिश्नर को ज्ञापन सौपने के बाद भी नहीं बंद हुई वशूली

हनुमना में पदस्थ परिवहन चेक पोस्ट प्रभारी रवी मिश्रा द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की जड़े इतनी मजबूत हो चुकी है कि कोई भी अफसर जांच करने की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहा है. रीवा कमिश्नर को वाहन मालिकों ने हनुमना परिवहन चेक पोस्ट पर हो रही अवैध वसूली बंद करने को लेकर एक सप्ताह पूर्व ज्ञापन सौपा था पर कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने के बाद पलभर के लिए भी वसूली बंद नहीं हुई.

MP News: शिवराज के बाद मोहन की सरकार में भी जारी है हनुमना RTO चेक पोस्ट में अवैध वसूली

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!